Otek-AC Plus Ear Drop

ओटेक-एसी प्लस इयर ड्रॉप का इस्तेमाल कान के संक्रमण के इलाज में किया जाता है . यह कान में सूक्ष्मजीवों को मारकर और उनकी वृद्धि को अवरुद्ध करके काम करता है. यह कान में तकलीफ, खुजली, जलन और दर्द से राहत देता है.

ओटेक-एसी प्लस इयर ड्रॉप केवल बाहरी अंगों के लिए है. इसे डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और अवधि के अनुसार लें. इससे अधिकतम लाभ पाने के लिए, इस दवा का इस्तेमाल नियमित रूप से किया जाना चाहिए. आप प्रभावित क्षेत्रों को साफ रखकर दवा के प्रभाव को बेहतर बना सकते हैं, ध्यान रखें कि इन्फेक्शन के इलाज से पहले और बाद में अपने हाथों को धोएं और उन्हें सूखा लें.

यह आमतौर पर थोड़े या बिना साइड इफेक्ट के अच्छी तरह से सहन हो जाता है. हालांकि, इसे लगाने के तुरंत बाद बैचेनी, खुजली और जलन महसूस हो सकता है.. ये साइड इफेक्ट अस्थायी होते हैं और आमतौर पर अपने आप कम हो जाते हैं. अगर ये लंबे समय तक बने रहते हैं तो डॉक्टर को बताएं.

हालांकि कान पर इस्तेमाल की गई दवाएं आमतौर पर अन्य दवाओं से प्रभावित नहीं होती हैं, लेकिन अगर आप सुरक्षित रहने के लिए कोई अन्य दवा ले हे हैं तो आपको डॉक्टर को बताना चाहिए. अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान करवा रही हैं, तो दवा का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें.

Updated: 27/06/2021 — 12:00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *