Syndopa 110 Tablet

सयनडोपा 110 टैबलेट दो दवाओं का मिश्रण है जिसे पार्किंसन की बीमारी के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह पार्किन्सन रोग के लक्षणों जैसे ट्रेमर, मांसपेशियों की कठोरता और चलने में कठिनाई से राहत देने वाली सबसे असरदार दवाओं में से एक है.

सयनडोपा 110 टैबलेट को भोजन के बिना लिया जा सकता है, लेकिन इस दवा को लेते समय उच्च प्रोटीन युक्त आहार और डेयरी उत्पादों से बचना चाहिए. हालांकि, इसे हर दिन एक ही समय पर लेने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह शरीर में दवा के समान लेवल को बनाए रखने में मदद करता है.. इस दवा को डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और अवधि में लें और अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं,तो उसे जल्द ही ले लें. अगर आपको बेहतर महसूस होने लगता है तब भी अपनी खुराक कभी नहीं छोड़नी चाहिए और इलाज का कोर्स पूरा करना चाहिए. जब तक डॉक्टर न कहें दवा लेना बंद न करें, क्योंकि इससे हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है.

इस दवा से मिचली आना , उल्टी, मुंह में सूखापन, कब्ज, और सिर दर्द जैसे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. शुरुआत में, जब आप पोजीशन बदलते हैं तो यह दवा ब्लड प्रेशर में अचानक कमी ला सकती है, इसलिए अगर आप बैठे या लेटे रहे हैं तो धीरे-धीरे उठना बेहतर होता है. इससे अचानक चक्कर आना और नींद आना शुरू हो सकता है, इसलिए जब तक यह पता नहीं चल जाए कि यह दवा आपको किस प्रकार प्रभावित करती है तब तक गाड़ी न चलाएं या मानसिक एकाग्रता की आवश्‍यकता वाला कोई काम न करें.

अगर आप लिवर या किडनी से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं तो दवा लेने के दौरान सावधानी बरतें. आपके डॉक्टर को अन्य सभी दवाओं के बारे में भी जानना चाहिए जो आप ले रहें हैं क्योंकि इनमें से कई इस दवा को कम प्रभावी बना सकती हैं या इसके काम करने के तरीके को बदल सकती हैं. अगर आप गर्भवती है, प्रेगनेंसी प्‍लान कर रही है या स्तनपान करा रही हैं, तो अपने डॉक्टर को बताएं.

Updated: 27/06/2021 — 11:21

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *