Alfoo 10mg Tablet PR

एलफू 10mg टैबलेट पीआर एक अल्फा-एड्रेनर्जिक एंटागोनिस्ट है जिसका इस्तेमाल बिनाइन प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया के इलाज में किया जाता है. यह मूत्र त्याग करने में कठिनाइयों जैसे लक्षणों से राहत दिलाने में मदद करता है. हालांकि, यह प्रोस्टेट का आकार कम नहीं करता है.

एलफू 10mg टैबलेट पीआर को प्रीस्क्रिप्शन के अनुसार खुराक और अवधि में लेने की सलाह दी जाती है. इसे भोजन के साथ लिया जा सकता है, लेकिन नियमित रूप से एक ही समय पर लेना चाहिए. दवा को बिना कुचले या चबाए पूरा निगलें. आपको डॉक्टर से परामर्श किए बिना इस दवा का सेवन बंद नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपके लक्षण और भी बिगड़ सकते हैं. दवा के बेहतर असर के लिए, इलाज का कोर्स पूरा किया जाना चाहिए.

इस दवा के कुछ आम साइड इफ़ेक्ट में श्वसन तंत्र के उपरी हिस्से में संक्रमण , सिर दर्द और थकान शामिल हैं. इस दवा से आपकी नजर धुंधला सकती है या चक्कर आ सकते हैं, इसलिए इस दवा को लेने के दौरान ड्राइविंग न करने की सलाह दी जाती है.. अगर आप किसी भी साइड इफेक्ट से परेशान हैं या वह ठीक नहीं हो रहे हैं, तो बिना देरी किए अपने डॉक्टर से परामर्श करें.

जीवनशैली में साधारण बदलाव आपके लक्षणों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में आपकी मदद कर सकते हैं . जैसे ही आपको इच्छा महसूस हो, तभी पेशाब करने की कोशिश करें, हालांकि, अपने ब्लैडर को खाली करने के लिए कभी भी जोर या बल न लगाएं.. रात में सोने से या बाहर जाने से कुछ घंटे पहले आपको कैफीनेटेड पेय या शराब पीने से बचना चाहिए.

अगर आप कोई अन्य दवा ले रहे हैं या किसी अन्य स्वास्थ्य स्थिति से पीड़ित हैं तो इलाज प्राप्त करने से पहले अपने डॉक्टर को इस बारे में सूचना दें. अगर आप मोतियाबिंद या ग्लूकोमा के कारण आंखों की सर्जरी कराने जा रहे हैं तो इस दवा के इस्तेमाल के बारे में अपने आंख के डॉक्टर को बताएं. लिवर या किडनी रोग वाले रोगियों को प्रिस्क्रिप्शन लेते समय सावधान रहना चाहिए और डॉक्टर की सलाह के अनुसार उन्हें नियमित फॉलो-अप प्राप्त करना चाहिए.

Updated: 27/06/2021 — 11:09

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *