OFM-DS Suspension

ओफ्म-डीएस सस्पेंशन एक एंटीबायोटिक दवा है जो बैक्टीरिया और पैरासाइट इन्फेक्शन की विस्तृत रेंज के खिलाफ असरदार है. बच्चों में, इसका उपयोग दांतों, फेफड़ों, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट, मूत्र पथ और जननांग पथ के संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है.

अपने बच्चे को ओफ्म-डीएस सस्पेंशन को खाने से पहले या उसके बाद निश्चित समय पर, मुंह से खिलाएं. अगर आपके बच्चे का पेट खराब हो जाता है, तो इसे भोजन के साथ दें . आमतौर पर निर्धारित फ्रीक्वेंसी दिन में दो बार होती है, एक बार सुबह और एक बार शाम को.. यदि आपका बच्चा सेवन के 30 मिनट के भीतर उल्टी करता है, तो उसी खुराक को दोहराएं लेकिन अगली खुराक का समय होने पर दोहरी खुराक न दें. खुराक और इलाज की अवधि आपके बच्चे के इन्फेक्शन का प्रकार और उसकी गंभीरता, बच्चे की उम्र और शरीर के वजन पर निर्भर करेगी, इसलिए डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक, समय, और तरीके के अनुसार ही दवा दें.

इस दवा को लेने के बाद कुछ बच्चों में मामूली और अस्थायी साइड इफेक्ट हो सकते हैं.. इनमें मिचली आना , उल्टी, धातु जैसा स्वाद , सिर दर्द, भूख में कमी, पेट में ऐंठन और त्वचा पर हल्के लाल चकत्ते शामिल हैं. आमतौर पर ये साइड इफेक्ट आपके बच्चे के शरीर के दवा के प्रति अनुकूलित होते ही ठीक हो जाते हैं.. हालांकि, यदि ये साइड इफेक्ट लंबे समय तक बने रहते हैं या आपके बच्चे को परेशान करते हैं, तो आपको बिना किसी देरी के अपने बच्चे के डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए.

आपके बच्चे के डॉक्टर को पता होना चाहिए कि आपके बच्चे को पुरानी कोई एलर्जी, हृदय संबंधी समस्या, रक्त संबंधी विकार, लिवर की खराबी और किडनी की खराबी जैसी समस्या है.. यह आपके बच्चे के संपूर्ण इलाज की योजना बनाने में डॉक्टर का मार्गदर्शन करेगा.

Updated: 27/06/2021 — 10:05

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *