Duzela 20 Capsule DR

ड्यूज़ेला 20 कैप्सूल डॉ का उपयोग डिप्रेशन , एंग्जायटी डिसऑर्डर , डायबिटिक नर्व पेन , फाइब्रोमायल्जिया (ऐसी स्थिति जिसमें शरीर में छूने पर हल्का दर्द होता है), न्यूरोपैथिक दर्द, और मूत्र पर नियंत्रण ना होना के इलाज में किया जाता है.

ड्यूज़ेला 20 कैप्सूल डॉ मस्तिष्क में केमिकल मैसेंजर (सेरोटोनिन और नॉर-एड्रीनलीन) के स्तर को बढ़ाकर काम करता है जो मस्तिष्क को शांत करते हैं तथा तंत्रिकाओं को आराम देते हैं, इस प्रकार से आपकी बीमारी का इलाज करते हैं. इसे खाने के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है.. ब्लड में दवा के समान स्तर को बनाए रखने के लिए इसे प्रतिदिन एक निश्चित समय पर लेने की सलाह दी जाती है. अगर आप किसी भी खुराक को लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें.. बेहतर महसूस होने के बावजूद भी दवा की कोई खुराक ना छोड़ें और इलाज का कोर्स पूरा खत्म करें. इस दवा का सेवन अचानक बंद नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे आपके लक्षण और अधिक खराब हो सकते हैं.

इस दवा के कुछ सामान्य साइड इफेक्ट में मिचली आना , सिर दर्द, और मुंह सूखना शामिल हैं. इससे चक्कर और नींद आ सकती है, इसलिए जब तक आपको पता न हो कि यह दवा आपको कैसे प्रभावित करती है तब तक ड्राइव या ऐसा कोई काम न करें जिसमें एकाग्रता की जरूरत होती है. हालांकि, ये साइड इफेक्ट अस्थायी होते हैं और आमतौर पर कुछ समय में अपने आप ठीक हो जाते हैं.. अगर ये कम नहीं होते हैं या आपको परेशान करते हैं, तो कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श लें.

यदि आपको किडनी, हृदय, लिवर की कोई समस्या है या दौरे (एपिलेप्सी या फिट) का इतिहास है, तो ड्यूज़ेला 20 कैप्सूल डॉ लेने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करें. अगर आपके मूड या व्यवहार में कोई असामान्‍य बदलाव होता है, आपमें नए या बिगड़ते जा रहे अवसाद, या आत्मघाती विचार आने के लक्षण दिखें तो अपने डॉक्टर को बताएं.

Updated: 28/06/2021 — 06:18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *