HUCOG 5000 HP Injection

हुकॉग 5000 एचपी इन्जेक्शन को महिलाओं में बांझपन के इलाज में इस्तेमाल किया जाता है. यह पुरुष हार्मोन में कमी (डि‍लेड प्यूबर्टी, और लो स्‍पर्म काउंट) के इलाज में भी मददगार है. यह महिलाओं में अंडाशय से अंडे रिलीज करके और पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाकर काम करता है.

हुकॉग 5000 एचपी इन्जेक्शन को डॉक्टर की देखरेख में एक इंजेक्शन के रूप में दिया जाता है. आपका डॉक्टर इंजेक्शन लेने का सही समय निर्धारित करेगा, इसलिए हमेशा अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें. डोज़ और कितनी बार आपको इसकी ज़रूरत है यह इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप इसे किस लिए ले रहे हैं. आपको जब तक इस दवा को लेने के दिशानिर्देश मिले हों, तब तक इस दवा को लें.

इस दवा के सबसे आम साइड इफेक्ट में इंजेक्शन वाली जगह पर दर्द , सिर दर्द, थकान, और डिप्रेशन शामिल हैं. अगर आप इनसे परेशान हैं या स्थिति गंभीर होती जा रही है, तो अपने डॉक्टर को बताएं. उन्हें कम करने या रोकने के तरीके हो सकते हैं.. पुरुष मुंहासे, या पसीना और आवाज का भारी होना नोटिस कर सकते हैं.. अगर आपको इंजेक्शन लगने के तुरंत बाद चक्कर आने, बेहोशी, पेट में दर्द और उल्टी जैसे लक्षणों का अनुभव होता है, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें.

इस दवा को लेने से पहले, अगर आपको कभी हृदय रोग था, या ओवेरियन सिस्ट था, या थायरॉइड ग्लैंड विकार था, तो अपने डॉक्टर को बताएं. आपके डॉक्टर को अन्य सभी दवाओं के बारे में भी जानना चाहिए जो आप ले रहें हैं क्योंकि इनमें से कई इस दवा को कम प्रभावी बना सकती हैं या इसके काम करने के तरीके को बदल सकती हैं. अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराती हैं तो अपने डॉक्टर को बताएं. आपको शराब से परहेज करना चाहिए या इस दवा को लेने के दौरान आहार से संबंधित डॉक्टर की सलाह का पालन करना चाहिए.

Updated: 28/06/2021 — 06:08

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *