Fortwin 30mg Injection

फोर्ट्विन 30mg इन्जेक्शन एक दर्द निवारक दवा है. इसका इस्तेमाल लगातार, मध्यम से गंभीर पुराने दर्द के लिए किया जाता है जिसके लिए निरंतर, समय की विस्तारित अवधि के लिए लगभग इलाज की आवश्यकता होती है.

फोर्ट्विन 30mg इन्जेक्शन को आमतौर पर हेल्थकेयर प्रोफेशनल द्वारा एडमिनिस्‍टर किया जाता है. आपको घर पर यह दवा खुद से नहीं लेनी चाहिए. डोज़ और इलाज का समय इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप इसे किस लिए ले रहे हैं और यह आपके लक्षणों में आपकी कितनी बेहतर तरह से मदद कर रही है.

इस दवा के सबसे सामान्य साइड इफेक्ट में इंजेक्शन वाली जगह पर रिएक्शन (जैसे दर्द, त्वचा का लाल होना और सूजन), सिरदर्द, सुस्ती, थकान, उल्टी, कब्ज, मुंह सूखना और पसीना आना शामिल हैं.. अगर इनमें से कोई भी साइड इफेक्ट ठीक नहीं होते हैं या स्थिति अधिक खराब हो जाती है, तो अपने डॉक्टर को बताएं. आपका डॉक्टर लक्षणों की रोकथाम या इन्हें कम करने के तरीके बता सकता है.

इसका उपयोग करने से पहले, अगर आपको अपने दिल, लिवर या किडनी में समस्या है तो आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए. अपने डॉक्टर को आपके द्वारा ली जाने वाली अन्य सभी दवाओं के बारे में भी बता दें क्योंकि वे इस दवा को प्रभावित या इससे प्रभावित हो सकती हैं.

अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान करवा रही हैं, तो इस दवा को लेने से पहले आपके डॉक्टर की सलाह लेना महत्वपूर्ण होता है. अगर आप लंबे समय तक इलाज के लिए इस दवा को ले रहे हैं, तो आपका डॉक्टर नियमित रूप से आपके किडनी फंक्शन, लिवर फंक्शन और ब्लड कॉम्पोनेन्ट के लेवल की निगरानी कर सकता है.

Updated: 28/06/2021 — 06:01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *