Sorbitrate 5 Tablet

सोर्बिट्रेट 5 टैबलेट को छाती में दर्द (एंजाइना अटैक) की रोकथाम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह रक्त वाहिकाओं को आराम देकर और विस्तारित करके काम करता है इसलिए रक्त हृदय तक अधिक आसानी से प्रवाहित हो सकता है. ये गोलियां पहले से ही शुरू हो चुके एंजाइना अटैक के इलाज नहीं करेंगी.

सोर्बिट्रेट 5 टैबलेट डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक तथा अवधि में ही लिया जाना चाहिए. इस टैबलेट को जीभ पर या गाल और मसूड़ों के बीच रखें, और इसे घुलने दें. . आपको सलाह के अनुसार ही दवा लेनी चाहिए और लेना जारी रखना चाहिए, भले ही आप ठीक महसूस करें.. अगर आप इसे लेना अचानक बंद कर देते हैं तो एंजाइना अटैक का जोखिम बढ़ जाएगा. जीवनशैली में परिवर्तन जैसे डाइट, व्यायाम, और धूम्रपान न करने से इस दवा को बेहतर तरीके से काम करने में मदद मिल सकती है.

समय के साथ आपमें इस दवा को सहन करने की शक्ति बढ़ जाती है, जिसका मतलब यह है कि वही खुराक कम प्रभावी हो जाती है. इसकी रोकथाम के लिए आपको वास्तव में विशिष्ट खुराक का शिड्यूल का पालन करना होगा.

इस दवा के सबसे सामान्य साइड इफेक्ट में सिर दर्द और चक्कर महसूस होना शामिल हैं. एक बार जब आपको दवा की आदत हो जाती है तो ये गायब हो सकते हैं. अगर आप चिंतित हैं, या लक्षण दूर नहीं होते हैं, तो अपने डॉक्टर को बताएं. इनमें से कुछ को दर्दनिवारक से, पर्याप्त मात्रा में तरल पदार्थ लेकर और शराब का सेवन न करने से कम किया जा सकता है. शराब या एल्कोहल कुछ साइड इफेक्ट को बढ़ा सकती है (चक्कर आना, उनींदापन, सिर चकराना, या बेहोशी आना). आपकी हालत में सुधार की निगरानी करने और साइड इफेक्ट की जांच करने के लिए मेडिकल टेस्ट (जैसे कि ब्लड प्रेशर) की आवश्यकता पड़ सकती है.

Updated: 28/06/2021 — 05:31

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *